छत्तीसगढ़

मैट्स यूनिवर्सिटी में छात्र कौशल का उत्कृष्ट प्रदर्शन… तीन दिवसीय प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने दिखाएं अपने हुनर…

रायपुर l मैट्स स्कूल ऑफ फैशन डिजाइनिंग एंड टेक्नोलॉजी “द डिज़ाइन फेस्ट-2024”
छात्र कौशल का उत्कृष्ट प्रदर्शन स्कूल ऑफ फैशन डिजाइनिंग एंड टेक्नोलॉजी विभाग द्वारा 28 जून  को पंडरी स्थित  मैट्स यूनिवर्सिटी, के सिटी कैंपस में एक डिजाइन प्रदर्शनी “द डिजाइन फेस्ट-2024” का आयोजन किया गया था। 28 से 30 जून तक आयोजित इस तीन दिवसीय प्रदर्शनी में विभाग के विद्यार्थियों के हुनर ​​का शानदार प्रदर्शन हुआ है।

 एक मुक्त उत्साही सौंदर्य :-

तीन दिन तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में बैचलर ऑफ साइंस इंटीरियर डिजाइनिंग के प्रथम वर्ष के छात्रों ने बोहेमियन इंटीरियर की अवधारणा के साथ निवास डिजाइन किया। बोहो शैली एक मुक्त-उत्साही सौंदर्य है जो विभिन्न संस्कृतियों और कलात्मक अभिव्यक्तियों को कार्बनिक तत्वों और प्रकृति पर जोर देने के साथ एक उदार शैली में मिश्रित करती है।

 रेस्टोरेंट एक आकर्षण का केंद्र:-

इसी तरह, बैचलर ऑफ साइंस इंटीरियर डिजाइनिंग के दूसरे वर्ष के छात्रों ने अलग-अलग रंगों, पैटर्न, रोशनी और समकालीन बैठने के विचारों का उपयोग करके रंगीन पॉप संस्कृति की एक रोमांचक थीम के साथ एक रेस्तरां डिजाइन किया है जो सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

 रोजगार और बिजनेस के कई रास्ते:-

बैचलर ऑफ साइंस इंटीरियर डिजाइनिंग के अंतिम वर्ष के छात्रों ने मानव मानवमिति के अनुसार उत्कृष्ट तटस्थ रंग थीम, साज-सज्जा, बनावट और कामकाजी काउंटरों के साथ एक उत्कृष्ट इंटीरियर डिजाइन कार्यालय डिजाइन किया है। डिज़ाइन फेस्ट-2024 में प्रदर्शित सभी आइटम छात्रों द्वारा डिज़ाइन और क्यूरेट किए गए हैं। वोकेशनल कोर्स में पढ़ाई के साथ-साथ छात्रों के लिए रोजगार और बिजनेस के कई रास्ते खुल रहे हैं। विद्यार्थियों ने दुल्हन के पहनावे और पोशाकें भी प्रदर्शित कीं। लैवेंडर थीम, बुने हुए बर्तनों में बुनाई से बने विभिन्न प्रकार के वस्त्र, पारंपरिक और पश्चिमी पोशाकें आदि भी प्रदर्शित की गई हैं। उद्घाटन अवसर पर सभी सम्मानित अतिथियों ने छात्रों के कार्य की सराहना की और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

 कुलपति ने किया कार्यक्रम का उद्घाटन:-

मैट्स स्कूल ऑफ फैशन डिजाइनिंग एंड टेक्नोलॉजी की विभागाध्यक्ष श्रीमती परविंदर कौर बताती हैं कि प्रदर्शनी का उद्घाटन मैट्स यूनिवर्सिटी के चांसलर  गजराज पगारिया, महानिदेशक  प्रियेश पगारिया, कुलपति प्रो. केपी यादव, प्रो वाइस चांसलर ने किया। चांसलर डॉ. दीपिका ढांड, रजिस्ट्रार  गोकुलानंद पांडा, विभिन्न विभागों के प्रमुख, प्रोफेसर और छात्र भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button